movierulz 2019 – download telugu, bollywood & south indian movies

movierulz - Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online
91 / 100 SEO Score

movierulz – दोस्तो अगर आप भी new telugu, hollywood , south indian aur tamil movie पसंद करते है तो आपको movierulz website के बारे पता होना बेहद जरूरी है क्योंकि ये बहुत ही प्रसिद्ध वेबसाइट है tamilrockers के बाद, आइए जानते है movierulz वेबसाइट के बारे में !

अगर आपने अभी तक movierulz वेबसाइट के बारे में नही सुना तो आपको इस आर्टिकल में वो सभी जरूरी जानकारी और महत्वपूर्ण जानकारी देने की कोशिश करूंगा जिसके बाद आपको movierulz website के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा !

दोस्तो movierulz एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ आपको Hindi, tamil, malyalam, telugu, hollywood, bollywood जैसी अन्य फिल्मे download व online देख सकते है !

movierulz - Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online
movierulz – Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online

internet की दुनिया मे ऐसी बहुत सी website है जो आपको movie download करने का ऑप्शन देती है लेकिन वो सभी कायदे की हद में रहकर काम करती है और उनकी पास streaming करने के rights होते है लेकिन movierulz एक ऐसी वेबसाइट है जो illegal तरह से आपको new bolywood movies, south indian movies, tamil movies और south indian मूवीज की pirated copy movie के रिलीज़ होने से पहले ही अपलोड कर दी जाती है !

वैसे तो दोस्तो pirated movie देखना या movie रिलीज़ होने से पहले उसको Internet पर डालना एक अपराध है लेकिन कुछ लोग होते है जो इन सभी गलत चीज़ों का गलत तरीके से इस्तेमाल करते है जिससे movie makers को तो नुकसान होता ही साथ मे इससे bollywood का भी नाम खराब होता है !

शायद आपने भी कभी न कभी ऐसी websites देखी होंगी जो आपको tamil movies, south indian movies, hollywood movies, hindi dubbed movie डाउनलोड करने की सुविधा देती है लेकिन तोको बात दे कि भारत मे movie को online download करने का कोई नियम नही है ऐसा इसलिए क्योकि अगर आप movie रिलीज़ होने से पहले ही या फिर एकदम बाद में ही movie को download करने लगे तो इससे film makers को बहुत बड़ा नुकसान होता है, अगर आप भी ऐसा करते है तो ये भी गलत है !

मुझे लगता है कि movierulz वेबसाइट के बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि ये movierulz जैसी website आपके लिए खतरा बन सकती है तो आइए जानते है pirated movie की सबसे मशहूर website movierulz.com के बारे में !

Movierulz की सम्पूर्ण जानकारी –

वैसे तो movierulz बाकी pirated movie downloading website की तरह है लेकिन इसमें कुछ कुछ अलग function है जो आपको शायद किसी और वेबसाइट में देखने को ना मिले, क्योकि इस बनावट बहुत ही आसान है !

आसान से मतलब अगर कोई भी नया व्यक्ति किसी movie को डाउनलोड करने या देखने आता है तो वो आसानी अपनी मनपसन्दीदा movie को ढूंढ सकता है और देख सकता है, क्योकि website को बनाने वालों ने मुख्य रूप से इस बात पर गौर किया है कि कोई भी नया व्यक्ति आसानी से उनकी वेबसाइट पर आए साथ ही संतुष्ट होके जाए !

movierulz - Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online
movierulz – Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online

इसको आसान बनाती है इनकी catogory, क्योकि सबकी अपनी अपनी अलग-अलग पसंद होती है किसी को hollywood movies, किसी को bollywood movies, तो किसी को south indian movies पसन्द होती है, इसके अलावा यह horror, kannada, animated, tamil, marathi, punjabi, जैसी movies की भी कैटोगरी मिल जाएंगी !

यहाँ आपको अपने मोबाइल के resolution के हिसाब से भी movie download करने का ऑप्शन दिया जाता है जैसे कि 144p, 280p, 360p, hd quality और

यहाँ आपको movie डाउनलोड करने के लिए किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नही करना पड़ेगा सिवाय ads ( विज्ञापन ) के, मुझे movierulz hd movie download करने के बहुत ही अच्छी और आसान वेबसाइट है !

जैसा कि आप जानते है कि movie piracy करना दुनियाभर में एक अपराध है इसकी पीछे की मुख्य वजह है फ़िल्म मेकर्स को होने वाला भारी नुकसान, वैसे जरूरी नही की इसमें सिर्फ movie piracy करने वाला ही गुनहगार है इसमें वो भी गुनहगार है जो ऐसी pirated movies को download करके देखते है !

लेटेस्ट मूवीज लीक्ड बाय Movierulz 2019 –

अभी हाल ही में movierulz ने बॉलीवुड की एक बहुत ही बेहतरीन फ़िल्म mission mangal को रिलीज के कुछ समय बाद ही leak कर दिया है, leak की हुई फ़िल्म थिएटर प्रिंट नही था बल्कि एक अच्छी HD Quality में थी, और इसको movierulz com पर अपलोड कर दिया गया था.

अभी कुछ समय पहले ही batla house मूवी theatro में रिलीज़ हुई थी इसको भी movierulz website पर लीक कर दिया गया था साथ ही artical 15 को भी लीक कर दिया गया था.

ऐसा नही की movierulz सिर्फ भारतीय फिल्मों को ही लीक करता है ये hollywood movies को भी लीक करने में सबसे आगे है, हाल ही में आई block buster film avengers infinity war को भी रिलीज के कुछ समय बाद ही 3movierulz पर अपलोड कर दिया गया था.

अब आप सोच रहे होंगे कि सरकार movierulz पर बैन क्यो नही लगा देती जब इतना नुकसान हो रहा है तो, वैसे आपको बता दूं कि सरकार ने बहुत बार 2movierulz के खिलाफ करवाई करके website बैन करने की कोशिश की है लेकिन फिर भी movierulz को पूरी तरह बैन या बंद करने सफल नही हो पाई.

movierulz - Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online
movierulz – Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online

असल मे होता ये है कि जब भी सरकार 3movierulz के किसी वेबसाइट पर बैन लगती है तो जो भी होशियार दिमाग इस website को हैंडल करते है वो इसका domain name चेंज करके दूसरे domain से ऑपरेट करने लगते है.

सबसे बड़ी मुश्किल इस वेबसाइट को बैन करने में आ रही ही वो है इसकी लोकेशन और इसका सर्वर जो कभी ठीक से ट्रैक नही हो पाता है, जिसकी वजह इसकी पीछे जो है उसको पकड़ना भी मुश्किल है और वेबसाइट कहा से ऑपरेट ह्यो रही है इसका भी सही स्थान नही मिल पा रहा है.

वैसे आपको बता दे कि movierulz ने अभी तक अनगिनत domain name change किया है, जैसे ही सरकार एक domain name पर बैन लगती है वो movierulz का नाम चेंज करके इससे मिलता जुलता नाम रख देते है और latest leaked movie अपलोड करते रहते है.

आइये जानते है movierulz के ने अबतक कितने domain name change किये है, इसकी फेहरिस्त बहुत लंबी है लेकिन कुछ domain name को मैं आपको आगे आर्टिकल में बताऊंगा !

Domain List By Movierulz 2019 –

movierulz punjabi भी एक पाइरेटेड वेबसाइट है, इसको सरकार द्वारा कई बार बैन करने के बाद भी ये लोग अलग अलग डोमेन नेम का इस्तेमाल करके वेबसाइट को वापिस लांच कर देते है जिसकी वजह से इनका धंधा पानी चलता रहता है, वैसे डोमेन नेम चेंज करना कोई बड़ी बात नही है क्योंकि इसमें कुछ साधारण बदलाव के बाद website उसी name से ऑपरेट ह्यो सकती है !

 

[table id=3 /]

movierulz 2019 – Watch and download telugu, bollywood, south indian and tamil movies online

सूत्रों के मुताबिक movierulz को कई बार google से भी हटाया जा चुका है इसको लेकर कई बार जब सरकार को शिकायते मिली तो इस website को हटाने के लिए सरकार ने कुछ कदम उठाए लेकिन सरकार इसमें भी नाकाम हुई !

वैसे आपको बता दूं कि movierulz से movie देखने वालों की संख्या बहुत बड़ी तादात में है क्योंकि लोगो को पता है कि इस website पर new movies रिलीज़ के तुरंत ही अपलोड कर दी जाती है !

movierulz से movie देखने वाले वो ही लोग है जो थिएटर में जाके movie देखना पसंद नही करते और ऐसी pirated websited movierulz पर मूवी आने का इन्तज़ार करते है latest bollywood movie, tamil movie, south indian movie, hollywood movie को Download करके देखते है !

movierulz 2019 –

इसकी मुख्य वेबसाइट है 3movierulz और 2movierulz जो लोगो के बीच बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हुई थी, क्योकि ये वेबसाइट कुछ ज्यादा दिनों तक ही इनतेरनेट पर अवेलेबल थी, वैसे आपको बता दे इस website पर दिन का लाखो मिलियन का ट्रैफिक आता है, अगर आप भी इनटरनेट पर movie देखने का शॉक है तो movierulz आपके लिए एक अच्छी वेबसाइट है !

इस वेबसाइट से आप tv serials, web series, bollywood movies, hollywood movies, tamil movies जैसा फ्री content देख सकते है, इस वेबसाइट पर इतना ज्यादा ट्रैफिक आने का मुख्य कारण है इसका फ्री और आसान होना !

आसान से मतलब है बिना झंझट के आप यहाँ अपनी मनपसन्दीदा मूवी देख सकते हो और download कर सकते हो, आपको यह advertisement का थोड़ा बहुत सामना करना पड़ सकता है लेकिन फिर भी फ्री में कंटेंट देखने के लिए इतना तो बनता है !

वैसे आपको बता दे कि अगर आप कभी movierulz जैसी वेबसाइट से movie पायरेसी करते हुए ये डाउनलोड करते हुए पकड़े जाते हो तो आपके ऊपर कानूनी करवाई भी की जा सकती है, इसलिए ऐसी वेबसाइट से दूर रहे सुरक्षित रहे क्योकि ये गैरकानूनी है !

movierulz जैसी website पैसा कैसे कमाती है –

दोस्तो जैसा कि आप जानते है की कोई भी इतना रिस्की काम बिना अपने कोई पर्सनल फायदे के नही करेगा, ठीक वैसे ही वेबसाइट भी कोई बिना इनकम के नही चलता !

movierulz अपनी वेबसाइट पर ads के माध्यम से पैसा कमाती है, गूगल की नजरो में ये वेबसाइट एक पायरेसी को प्रमोट करने वाली वेबसाइट है इसलिए यह गूगल की अपनी ads नही दिखती, या फिर गूगल के पॉलिसी के खिलाफ है इसलिए गूगल इस वेबसाइट को कभी एडसेंस की परमिशन नही देगा !

ये वेबसाइट url redirect और बैनर ads जैसे विज्ञापनों से पैसा कमाते है, जैसा कि आपने जानते है इस वेबसाइट पर अपना पर्सनल ट्रैफिक बहुत बड़ी तादात में है जिसकी वजह से यह ads करने वाले या लगवाने वालो की भी संख्या बहुत बड़ी तादात में है और ये एक पर्टिकुलर निश पर है जिसके चलते इसको एडवरटाइजर से अप्प्रोच भी बहुत आता है !

इसके अलावा ये थर्ड पार्टी और अलग अलग विज्ञापन की कंपनियों से इसका पेचउप ह्यो सकता है जिसकी वजह से इनको अलग अलग ads मिलती रहती है और इनका मैन इनकम सोर्स है एडवरटाइजिंग !

पायरेटेड website movierulz इतनी प्रसिद्ध क्यो है –

जैसा कि आप जानते है जबसे net आया है तबसे लोगो का काम तो आसान हुआ है साथ ही लोगो को सुविधाएं भी बहुत मिल रही है, जैसा कि आप जानते है पहले हम tv पर किसी मूवी को देखने के लिए महीनों के इनन्तज़ार करना पड़ता था.

एक जमाने था जब हम डीवीडी, सीडी या फिर थिअटर में जाके फिल्मे देखते थे, धीरे धीरे टेक्नोलॉजी विकसित होने लगी, लोगो को इससे सुविधा तो हुई साथ मे कुछ लोगो ने इसका गलत इस्तेमाल करना शुरू कर दिया, जैसे कि movierulz जैसी websites ने.

आजके जमाना on deemand का है, on deemand से मतलब है जब भी आपको कुछ देखने का मन करे तो आप इनटरनेट खोलो और सीधा लाइव देखो, क्रिकेट मैच से सब कुछ आप ऑनलाइन देख सकते है, अब movierulz की बैकएंड टीम ने इस बात को भली भांति समझ लिया कि आजका जमाना on deemand का है और लोगो को जो चीज़ तुरंत मिले लोगो का झुखाव उस तरफ ज्यादा होता है.

इसलिए इस वेबसाइट पर ज्यादातर वो ही लोगो आते है जिनको कभी भी कोई भी movie देखने का मन करता है, वो सीधा google के माध्यम से movierulz वेबसाइट पर जाते है और मूवी देखने शुरू कर देते है जिसके लिए पहले हमें पैसे खर्च होने थे या फिर महीनों तक tv पर movie आने intezaar करना पड़ता था !

जैसा कि मैंने आपको बताया कि आजका जमाना on deemand का है तो on deemand की सुविधा movierulz जैसे अन्य वेबसाइट भी प्रदान करती है जिसकी वजह से ये website बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है !

Movie की piracy करना या pirated movie download करना क्यो गलत है –

इसकी मुख्य वजह है पायरेसी से होने वाला नुकसान, जैसा कि आप जानते है कि एक movie बनाने में कितने करोड़ो का खर्च आता है और ये किसी की अपनी संपत्ति होती है, संपत्ति से मतलब है कॉपीराइट का, अगर कोई व्यक्ति करोड़ो लगा के एक फ़िल्म बनाता है जिसके बाद वो कमाई करता है उसके कॉपीराइट बेच के !

अगर कोई किसी की कॉपीराइट चीज़ का इस्तेमाल करता है तो वो भी गैरकानूनी है तो यहाँ movierulz पर तो पूरी की पूरी movies को लीक कर दिया जाता है, जिससे लोग थिएटर में नही जाते और मूवी को फ्री में देखने में लग जाता है जिससे प्रोडक्शन टीम और फ़िल्म मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ता है !

ऐसा नही की movierulz एक अकेली ऐसी वेबसाइट है जो किसी के original content को लीक कर देती है, ऐसी अन्य कई वेबसाइट है जो movie लीक कर देती है जैसे कि filmywap , tamilyogi, filmyhit , tamilrockers , filmyzilla और भी बहुत सारी है !

movierulz से movie कैसे डाउनलोड करे –

आपको बता दे कि filmywap kida कभी भी आपको गलत राह ओर जाने की सलाह नही देता न ही आपको प्रोत्साहित करता है इस लेख का मकसद है कि आपको जागरूक करना और ज्ञान बटाना !

  • सबसे पहले आप movierulz को google में सर्च करे.
  • उसके बाद आप गूगल में दिखाई गए किसी भी लिंक पर क्लिक करे और वेबसाइट विजिट करे.
  • आपको जो भी मूवी देखनी है उसको सर्च करे या ढूंढे.
  • आपको जो भी मूवी देखनी है उसपर क्लिक करे और अपने हिसाब से रेसोलुशन सेलेक्ट करे.

यहां आप 300mb से 3gb तक साइज में मूवी3 download कर सकते हो, यहाँ आप hollywood movies, bollywood movies, tamil movies, hindi dubbed movies, south indian movies, punjabi movies, marathi movies, bangla movies डाउनलोड कर सकते हो !

दोस्तो अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा तो इस आर्टिकल को लाइक करे और दोस्तो के साथ शेयर !

ऐसी ही मजेदार पोस्ट पढ़ने के लिए आप लाल कलर की घंटी का बटन दबा सकते है जिससे आपको हमारी पोस्ट सबसे पहली मिलेगी !

Disclaimer

इंडियन लॉ के मुताबिक किसी के ओरिजिनल कंटेंट को चुराना या उसकी पायरेसी या कॉपी करना एक दंडनीय अपराध है, filmywap kida कभी भी आपको किसी भी pirated website से कुछ भी किसी भी तरह का कंटेंट download करना या देखने के लिए प्रोत्साहित नही करता !
इस लेख का मुख्य उद्देश्य है आपको सही जानकारी प्रदान करना, हमारी उम्मीद है आप ऐसी piracy और गैरकानूनी कामो से दूर रहेंगे और फ़िल्म देखने व डाउनलोड करने सही रास्ता चुने और सुरक्षित रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *